हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें - An Overview

Wiki Article



चलने के फायदे कई हैं। इतने सारे, जो आपके यौन जीवन के विकास को भी सुखद रूप से प्रभावित कर सकते हैं.

अच्छी खबर यह है कि वेट-बेयरिंग व्यायाम, चलने सहित, ऑस्टियोपीनिया, ऑस्टियोपोरोसिस और फ्रैक्चर की संभावना को कम करने और हड्डियों के घनत्व को बनाए रखने में मदद कर सकता है। ध्यान रखने वाली बात यह है कि हड्डियों को बचाने वाले लाभ केवल हड्डियों और मांसपेशियों में होते हैं जिन्हें वजन को सहन करने के लिए गुरुत्वाकर्षण के खिलाफ काम करने के लिए मजबूर किया जाता है। उदाहरण के लिए, चलना पैरों, कूल्हों और रीढ़ की हड्डियों के घनत्व को बनाए रखने में मदद कर सकता है, लेकिन कंधों या बाजुओं में हड्डी के घनत्व में सुधार नहीं करेगा। ऐसा करने के लिए आपको अपनी एक्सरसाइज रूटीन में पुशअप्स जैसे अन्य व्यायाम करने की आवश्यकता होगी.

नौकरी में कार्यरत लोगों की मेहनत आज रंग लाएगी और उन्हें पदोन्नति भी प्राप्त हो सकती है.

हड्डियों की तरह, आपको बढ़ती उम्र के साथ-साथ मांसपेशियों के नुकसान का भी अनुभव हो सकता है। यहां भी पैदल चलना आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाने, टोन करने और मांसपेशियों को किसी भी प्रकार के नुकसान से बचाने के लिए आपकी मदद कर सकता है। नियमित रूप से चलना आपके पैर और पीठ की मांसपेशियों को मजबूत कर सकता है।

टूरिस्ट डेस्टिनेशंसये हैं उत्तराखंड के सबसे साफ सुथरे हिल स्‍टेशन, एक बार जरूर जाएं, समझ जाएंगे क्‍या होती है जन्‍नत

अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस विधायक के इस्तीफे पर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना

•सुबह के वक्त टहलें, इससे शरीर को विटामिन डी भी मिलता है।

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने Source वाला है.  आपको कार्य क्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा और अध्ययन व अध्यात्य के प्रति भी आज आपके रुचि बढ़ेगी.

यदि आपके पास टहलने के लिए समय नहीं है तो आपको अपनी दिनचर्या में अतिरिक्त कदम जोड़ने चाहिए। स्मार्ट वॉच आपके द्वारा चले गए कदम, दूरी, कैलोरीज, रक्तचाप, हार्ट रेट को नापता है। स्मार्ट वॉच पहनना आपकी प्रगति को ट्रैक करने और आपको प्रेरित रखने में मदद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। शुरुआत में, आधारभूत स्थापित करने के पहले कुछ दिनों के लिए अपनी दिनचर्या के बारे में सामान्य रूप से जाने। वहाँ से, आप अपनी रोज की दिनचर्या को आगे बढाने के लिए छोटे लक्ष्य निर्धारित कर सकते है।

बड़ी-बड़ी आंखें, जुड़ी हुई आईब्रो...हूबहू काजोल की आईना है ये लड़की, इस हमशक्ल को देख अजय भी कंफ्यूज होकर बोलेंगे- मेरी बीवी कौन है

(और पढ़े – घास पर नंगे पैर चलने के फायदे…)

(और पढ़ें - हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए जूस रेसिपी)

अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को ट्रैक करें! हेल्थशॉट्स ऐप डाउनलोड करें

गर्मियों में ये रसदार फल खाने से सेहत को मिलेंगे अद्भुत फायदे, तुरंत ले आएं घर

Report this wiki page